चंद्रपुर

9 सितंबर से चंद्रपुर शहर में जनता कर्फ्यू, केंद्र ने दी अनुमति

◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆◆चंद्रपुर : जिले समेत महानगर में तेजी से बढ रहे कोरोना बाधितों की संख्या को देखते हुए संभावता 9 सितंबर से चंद्रपुर शहर में जनता कर्फ्यू लगाने की जानकारी पालकमंत्री विजय वडेट्टीवार ने दी है। बिना मास्क वालों के खिलाफ 6 सितंबर से सख्ती बरतने की चेतावनी दी है।

उन्होंने बताया कि जिले में बढती कोरोना बाधितों की संख्या को देखते हुए जिलाधीश को जनता कर्फ्यू लगाने की रुपरेखा तय करने के आदेश दिये गये है। जिलाधीश शनिवार, रविवार को शहर के व्यापारी अन्य नागरिकों के शिष्टमंडल की बैठक लेकर इसकी रुपरेखा तय करेंगे। वैसे तो जनता कर्फ्यू सोमवार, मंगलवार से ही लगाना था किंतु विधानसभा का अधिवेशन होने की वजह से बुधवार से लागू किया जा रहा है। इसकी अनुमति केंद्र सरकार से मिल चुकी है।

पिछले कुछ दिनों से जिले में प्रतिदिन 200 से अधिक कोरोना बाधित पाये जा रहे है। इसके चलते स्वास्थ्य विभाग में चिंता फैली है। सोशल डिस्टन्सिंग का पालन न किए जाने की वजह से कोरोना तेजी से फैलने की संभावना है। इसलिए 6 सितंबर से जमावबंदी कानून का सख्ती से पालन होगा इसके तहत 5 अथवा 5 से अधिक लोगों के एकत्रित होने पर पाबंदी होगी। कानून का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

रविवार से मास्क आवश्यक महानगर समेत जिले भर में मास्क न लगाकर लोग कानून का मखौल उडा रहे है इसलिए 6 सितंबर रविवार से शहर में सभी को मास्क लगाना अनिवार्य होगा इस प्रकार का सख्त आदेश जारी करने के निर्देश जिलाधीश अजय गुल्हाने को दिये है। बिना मास्क के पकडे जाने वालों का वाहन तुरंत जब्त कर लिया जाएगा।

सावली में मिला दूसरा कोरोना पाजीटिव
तहसील में जहां कोरोना पाजीटिवों की संख्या 100 के पार पहुंच गई वहीं सावली में आज दूसरा बाधित मिलने से खलबली मची है।

जिले भर में कोरोना बाधितों की संख्या तेजी से बढ रही है। इसके साथ सावली तहसील के व्याहाड, सामदा, पाथरी में तेजी से रोगियों की संख्या बढी। किंतु सावली शहर में अगस्त महीने तक एक भी कोरोना बाधित नहीं था। किंतु 3 सितंबर को भद्रावती से आया एक युवक कोरोना बाधित पाया गया उसकी एंटीजेन जांच की गई थी और उसकी रिपोर्ट पाजीटिव मिली और परिसर को सील कर दिया। आज पुन: एक युवक को सर्दी, खांसी आने से उसे कोविड सेंटर ले जाकर उसकी जांच की तो वह पाजीटिव मिला है। इसके चलते नगर पंचायत मुख्याधिकारी मनीषा वजाले की उपस्थिति में परिसर को सील कर दिया है।

Share

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close